पप्पू की गर्ल फ्रेंड

पप्पू भइया की गर्ल फ्रेंड ...कहीं गायब हो गई . भइया उदास थे . ऐसा नहीं था कि वो उन्हें छोड़ कर चली गई ...वो तो गायब ही हो गई . पता नहीं जमीन खा गई या आसमान निगल गया . भइया उदास होकर पूरा सोशल मीडिया ही छान मारे ....लेकिन वो कहीं न मिली ....उन्होंने उसके नायाब फोटो प्रिंट निकाले और अपने कमरे की हर दरोदीवार पर ...यहाँ तक कि टायलेट में भी चिपका आये .....फिर उन्होंने प्रेम भरी एक मार्मिक पोस्ट लिखी और वायरल कर दी .
सोशल मीडिया में # pappoo ki girlfriend ट्रेंड करने लगा ....और उस पोस्ट पर जबरदस्त लाइक और कमेंट्स की बाढ़ आ गई . लेकिन मामला तब गंभीर हो गया ...जब " लिव इन रिलेशनशिप " वालों के एक संगठन नें ....पप्पू की गर्लफ्रैंड का पता लगाने के लिए ...सोशल मीडिया पर अभियान छेड़ दिया ...हद तो तब हो गई जब इस मार्मिक पोस्ट के पोस्टर बैनर लहराने लगे ! टेलीविजन और मीडिया में डिबेट्स शुरू हो गईं ....इस समाज में लड़कियों और महिलाओं के लिए तो बहुत कानून हैं ...अगर छोड़ दो तो गुजाराभत्ता दो !! अब समानता का युग है और हम लैंगिक भेदभाव हरगिज़ बर्दाश्त नहीं करेंगे ....हम मर्दों को भी महिलाओं के बराबर ही अधिकार मिलने चाहिये .....और पूरे एक महीने तक सारे देश में " पप्पू की गर्लफ्रेंड " एक गंभीर राष्ट्रीय विमर्श बना रहा . ...लेकिन पप्पू की गर्लफ्रेंड का कहीं कोई पता न चला ....यूनिवर्सिटी में और किशोरियों के बीच " पप्पू की गर्लफ्रेंड " ही बातचीत का मुख्य मुद्दा थे . पप्पू की इस मार्मिक चिट्ठी को पढ़ कर ....सोशल मीडिया से पप्पू को दो हजार लड़कियों की फ्रेंड रिक्वेस्ट आयीं . ...और पप्पू छा गए मीडिया में . लेकिन गर्लफ्रेंड न मिली ......
********************
साल भर पहले की बात है ..." पप्पू की गर्ल फ्रेंड " के सोशल मीडिया पेज को पप्पू नें लाइक किया और एक धमाकेदार कमेंट के जरिए ...फ्री सेक्स पर बहस का एक मुद्दा छेड़ दिया . दिन रात पप्पू ...सोशल मीडिया पर अपनी गर्ल फ्रेंड से चिपका रहता .....अभी एक महीने पहले पप्पू ने अपनी डिजिटल प्रेमिका को " डेटिंग " पर बुलाया और निश्चित स्थान पर सुबह दस बजे से रात दस बजे तक खड़ा रहा लेकिन वो आना तो दूर ....उस दिन से गायब ही हो गई ....और फिर पप्पू ने विरह वेदना से पीड़ित हो कर एक मार्मिक चिट्ठी पोस्ट की .....

डार्लिंग ...

तुम कह कर भी नहीं आयीं . क्यों नहीं आयी ? तुम भूल सकती हो वे दिन जब हम रात भर सेक्सी बातें किया करते थे ...लेकिन मैं नहीं भूल सकता !....मैं नहीं भूल सकता जब सुबह मेरी आंख तुम्हारी गुड मॉर्निंग विश देख कर खुलती थी और कैसे मैं तुम्हारा गुड नाइट किस भूल सकता हूँ .

मेरी जान ! ऐसी भी क्या बात है ...मिलो न मिलो ..डिजिटली तो मिलो . सच कहता हूँ जब से तुम दूर गई ...मेरी डिजिटल दुनिया वीरान हो गई है . मैं डिप्रेशन का मरीज हो गया हूँ . अगर डिप्रेशन में मैंने आत्महत्या कर ली तो उसकी जिम्मेदार सिर्फ तुम होगी . 

केवल तुम्हारा ...पप्पू 

और यही चिट्ठी राष्ट्रीय विमर्श का मुद्दा बन गई लेकिन अपने भारत देश से जलन रखने वाले लोगों को यह बात हजम न हुई कि सोशल मीडिया की ये सनसनी इतनी पॉपुलर हो कि कश्मीर का मुद्दा फीका पड़ जाए और उन लोगों नें आतंकवादी हमला करवा दिया और पप्पू की गर्लफ्रेंड का मुद्दा हवा में उड़ गया .
मैं भी एक डिजिटल आदमी हूँ ...इतना बड़ा मुद्दा हवा में नहीं उड़ना चाहिये . दोस्तों मैं आप लोगों से गुजारिश करता हूँ कि इस पोस्ट को इतना शेयर करो कि " पप्पू की गर्लफ्रेंड " जहाँ कहीं भी हो ...सोशल मीडिया पर हाजिर हो जाय ....

स्वस्थ मनोरंजन की जय ...






Comments