आज तबियत ख़राब है !!!

कल मैं सुबह पाँच बजे उठ कर घर के कामोँ मेँ पत्नी की सहायता करने लगा .कल मेरी माता जी की आंख का ऑपरेशन था . तै पाया गया कि पत्नी को साथ चलना होगा . रविवार है तो हवन यज्ञ का कार्यक्रम भी था . ये सब कर्मकांड करने के बाद मैं बनिया की दूकान पर गया . वहाँ मुझे एक पुराने मित्र मिले . मैं उन्हें घर ले आया . चाय पीने के दौरान बातचीत से पता चला वे अयोध्या जा रहे थे उनका उद्देश्य केवल हवा पानी बदलना था . माँ की आँखों के ऑप्रेशन की बात सुन वो मेरे साथ चलने के लिए स्वयं ही तैयार हो गए . पत्नी के साथ चलने का प्रोग्राम कैंसिल हो गया .
अंततः हम लोग लगभग चार बजे वापस आ गए .
जब से माता जी की आँख का ऑपरेशन करा कर मैं लौटा , तब से मेरी तबियत खराब है .
आज सुबह मैं मॉर्निंग वॉक पर नहीं गया .
मैं आज नहाया नहीं .
ठीक से भोजन नहीं किया .
पत्नी से झगड़ा हो गया .
पूजा पाठ नहीं किया .
खासी जुकाम हो गया है
-----------------
ये सब केवल इसलिए हुआ , क्योकि ---------
अब आप ही बताए .
कैसे मैं आप को कहानी सुना सकता हूँ ?
---------तबियत ठीक जो नहीं है .

Comments